Uncategorized

forest-recruitment वन विभाग में 9640 पदों पर मेगा भर्ती

वन भर्ती 2023 महाराष्ट्र:Forest Recruitment

Forest Recruitment शिंदे-फडणवीस सरकार द्वारा वित्त, गृह और सामान्य प्रशासन विभाग में बड़ी भर्ती किए जाने के बाद अब जानकारी सामने आई है कि वन विभाग में कुल 9640 पदों पर भर्ती की जाएगी. इस संबंध में सरकार का फैसला प्रकाशित हो चुका है और संभावना है कि अगले कुछ दिनों में पदों का विज्ञापन कर दिया जाएगा। जीआर में ग्रुप सी और डी श्रेणी के पद शामिल हैं और सरकार ने वन विभाग से रिक्त पदों का ब्योरा मांगा है। तो अब अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो यह आपके लिए एक शानदार मौका है। उम्मीदवारों को आवश्यक दस्तावेज एकत्र करने और तत्काल अध्ययन शुरू करने की आवश्यकता है। forest-recruitment

आवेदन करने के लिए

यह क्लिक करे

 सरकार द्वारा जीआर जारी होने के बाद अब वन विभाग अगले कुछ दिनों में 9640 पदों के लिए विज्ञापन जारी करेगा, जिसमें वन रक्षक पदों की संख्या काफी अधिक होगी। संबंधित पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को कम से कम 12वीं कक्षा की शिक्षा पूरी करनी चाहिए। फॉरेस्ट गार्ड के पद के लिए आवेदन जमा करने के बाद उम्मीदवारों की लिखित और शारीरिक परीक्षा आयोजित की जाएगी और उसके माध्यम से चयन सूची प्रकाशित की जाएगी। चयनित उम्मीदवारों को 20 से 25 हजार रुपए तक वेतन दिया जाएगा। इसलिए अच्छे वेतन वाले सरकारी पदों की घोषणा से बहुत से लोगों को नौकरी के अवसर मिलेंगे।

Forest Recruitment अनुसूचित जाति/जनजाति, भूतपूर्व सैनिक, नक्सली हमले में गंभीर रूप से घायल या मृत लोगों के वारिस, वन रक्षक और वन रक्षकों के बच्चे भी इस भर्ती के लिए वन रक्षक के पदों के लिए पात्र हैं। लेकिन इन उम्मीदवारों को संबंधित पदों पर अनुभव होना चाहिए। भर्ती के सभी नियमों और शर्तों को स्वीकार करने वाले उम्मीदवार भर्ती प्रक्रिया में भाग ले सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!